Whatsapp Kaun Se Smartphones Par Work Nhi Karega वाट्स अप किन किन स्मार्टफोन पर कार्य नही करेगा



Whatsapp Kaun Se  Smartphones Par Work Nhi Karega 2017
जानिए अब वाट्स अप किन किन स्मार्टफोन पर कार्य नही करेगा
जी हाँ आपने सही पढ़ा Whatsapp कुछ चुनिन्दा Smartphones पर अब कार्य नही करेगा यानि इन Smartphones के Users अपने फोन में अब Whatsapp नही चला सकेंगे.वाट्स अप ने हाल ही में घोषणा की है जो की इस समय Facebook पर दुसरे Social Media Sites पर चर्चा का विषय बनी हुई है.
Whatsapp

ये घोषणा वाट्स अप ने December Last में की थी तभी से ये Face book पर Trends कर रही है.आज की पोस्ट में मै आपको उन Smartphones के बारे में जानकारी दूंगा जिन पर वाट्स अप अब कार्य नही करेगा.

Massaging App Whatsapp पर अपने Best Friends के साथ देर रात तक Chatting, Photos Shareकरना या फिर Groups पर ढेर सारी बातें करना तो आप सभी को पसंद होगा. लेकिन अगर आपको ये पता चले की Whatsapp जल्द ही बंद हो जाएगा तब आपका क्या रिएक्शन होगा?

दरअसल, Whatsapp इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बुरी खबर है.दिसंबर के बाद से कई स्मार्टफोन्स पर व्हाट्सएप चलना बंद हो चूका है. हालांकि, Company इस बात की घोषणा पहले भी कर चुकी है कि किन-किन Phones पर Serviceबंद की जाएगी.ऐसे में आज हम आपको 5 Smartphones के बारे में बताएंगे जिनपर 31 दिसंबर के बाद से अब Whatsappइस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा.

किन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा व्हाट्सएप?

Nokia E6
Nokia5233
Nokia C5
Nokia Aasha306
Nokia E52
आपको बता दें कि 31 दिसंबर 2016 के बाद इन पांचों फोन्स पर Whatsapp Service बंद कर दी गयी है. इसके अलावा व्हाट्सएप इस साल के अंत तक Black Barry , Nokia और कई Old Operating Systems पर अपनी सेवा बंद करने जा रहा है.

जानिए अब Whatsapp किन किन Smartphones पर कार्य नही करेगा

यही नहीं, Nokia S40, नोकिया सिंबियन एस60, Android2.1, 2.2 और Windows Phone 7.1 Operating Systems पर भी Whatsapp support नहीं करेगा. इस साल की शुरुआत में ही व्हाट्सएप ने एक ब्लॉगपोस्ट के जरिए ऐलान किया है कि 31 दिसंबर 2016 से सिंबियन और Black Barry Operating Systems पर चलने वाले डिवाइस व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.कंपनी ने बताया है कि Whatsapp Users तेजी से बढ़ रहे हैं. कंपनी ने दावा किया है कि हर 7 में से 1 व्यक्ति व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है.

उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Whatsapp Kaun Se  Smartphones Par Work Nhi Karega 2017 पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट अब वाट्स अप किन किन स्मार्टफोन पर कार्य नही करेगा आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Info Tech Hindi 

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.