Bina Internet Paytm Se Payment Kaise Kare बिना इन्टरनेट पेटीएम से पेमेंट कैसे करें



Without Internet and Smartphone Paytm Se Payment Kaise Kare
बिना इन्टरनेट और स्मार्टफोन के पेटीएम से पेमेंट कैसे करें
Internet और Smartphone से तो हर कोई Paytm से Paymentकरता है आज मै आपको इसके बगैर ही Payments करने का तरीका बताने जा रहा हूँ.

paytm

भारत में नोट बंदी के बाद से ही paytm की तरफ लोगों को रुझान एका एक काफी बढ़ा है और लोग आजकल Online paymentsकरना ज्यादा पसंद करते हैं.ये Cash less India का एक अच्छा रुझान है. Paytm से payment करने के बारे में मै पहले आपको एक पोस्ट में बता चूका हूँ.जैसा की ज्यादातर लोग जो Smartphone use करते हैं वो इसकी Android App को अपने Mobile  में Download करके आसानी से लेनदेन कर सकते हैं.

लोगों के इस रुझान को देखते हुए Paytm Company ने भी लगातार इसे आसान बनाने की कोशिश की है ,और without Internet और Smartphone के Payments करना दरअसल इसी का एक हिस्सा है.ये कंपनी अपने Users के लिए लेनदेन को और भी ज्यादा आसान बनाने की कोशिश में लगी है.

बिना इन्टरनेट और स्मार्टफोन के पेटीएम से पेमेंट कैसे करें

नोटबंदी के बाद से  Paytm का इस्तेमाल बढ़ा है. लेकिन इसके लिए आपके पास Smartphone और Internet होना जरुरी है. पर अब  Paytm ने उपभोक्ताओं को राहत दी है, अब बिना इंटरनेट और स्मार्टफोन के भी  Paytm से पेमेंट कर पाएंगे.
Company ने एक Toll Free Number जारी किया है जिस पर Call करके अपने  Paytm वॉलेट से ट्रांजैक्शन कर सकते हैं.

Patym Me Register Kare or Fund Transfer Kare  

सबसे पहले अपने Registered Number से Toll Free Number 1800 1800 1234 पर Call करें. फिर आपको एक Voice Massage के जरिए Pin Setकरने के लिए Callआएगी.अपना पिन सेट करें.
आपको जिसके वॉलेट में पैसे भेजने हैं तो Toll Free Number पर Call करके उसका Mobile Number और Amount Enter कर दें. यहां आपको Conformation के लिए Pin भी Enter करना होगा, जिसके बाद अपने ई-वॉलेट से Fund Transfer कर पाएंगे.

हालांकि,  Paytm Account बनाने के और Mobile Number रजिस्टर करने के लिए यूजर को कम से कम एक बार Smartphone या Computer और Internet का Use करना ही पड़ेगा.



उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Without Internet and Smartphone Paytm Se Payment Kaise Kare पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट बिना इन्टरनेट और स्मार्टफोन के पेटीएम से पेमेंट कैसे करें?  आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए

Subscribe My YouTube Channel

Aamir Ali

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.