Computer ki Speed Badhane ka Tarika Hindi Me कंप्यूटर की स्पीड बढ़ाने का तरीका




डियर रीडर्स ,आप भी अगर अपने कंप्यूटर की स्लो स्पीड नामक बीमारी से ग्रस्त हैं , तो आज ही थोड़ी सी कोशिश करके देखिये ,आप अपने कंप्यूटर की स्पीड में हैरत अंगेज फर्क देखेंगे। क्यूँ की ये तरीका मै खुद आजमाने के बाद आप सभी तक पहुंचा रहा हूँ। मैंने अपने कंप्यूटर की स्पीड में पहले से काफी ज्यादा फर्क देखा ,इसलिए इस ट्रिक को शेयर करने के लिए पोस्ट लिख रहा हूँ। क्या है की हम हिंदुस्तानी जब तक किसी चीज को मिल बाँट कर ना खाएं ,तब तक मजा नही आता। आइये आप भी इसे एक बार आजमाकर देखिये।

Computer ki Speed Badhane ka Tarika


 My computer पर राईट क्लिक करके Properties पर जाएँ।
प्रोपर्टीज में System Properties Window में  Advanced teb पर जाएँ।
फिर  Performance की Settings फिर Performance Options Window
में Visual Effects teb पर जाएँ। यहाँ आपको Adjust For Best Performance पर क्लिक करना है ,क्लिक करते ही निचे के बॉक्स लिस्ट के सभी निशान हट जायेंगे। अब Visual Effects पर क्लिक करें। और सबसे नीचे वाले तीन Options पर माउस के जरिये राईट का निशान लगा दें और अप्लाय कर ओके कर दें। फिर My computer के  C drive को ओपन करके Windows फोल्‍डर में जाएँ और  Temp फोल्‍डर को ओपन करें। Temp फोल्‍डर में मौजूद सभी फाइल्स को डिलेट कर दें। और अपने कंप्यूटर को रिस्टार्ट करके कंप्यूटर की स्पीड में फर्क देख लें। उम्मीद है की पहले से ज्यादा आपके कंप्यूटर की फ़ास्ट और तेज स्पीड आपको मिलेगी।

                                                   ''आमिर अली दुबई ,,

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.