Facebook Par Last Seen Kaise Hide Kare फेसबुक से लास्ट सीन फीचर को कैसे डिसेबल करें



Facebook Par Last Seen Hide Kare फेसबुक से लास्ट सीन फीचर को कैसे डिसेबल करें

अगर आप Facebook Messenger Use करते हैं और बार बार आने वाले Chat Massages से परेशान हैं तो ये पोस्ट आपके लिए ही है.आज की पोस्ट में मै आपको बताऊंगा की हम Whatsapp की तरह Facebook Messenger से Last Seen Feature को कैसे Hide  कर सकते हैं या Disable कर सकते हैं.

facebook last seen

WhatsApp भले ही Popular Chat App है। लेकिन आज भी लोग Facebook का Use Chatting के लिए करते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हम किसी से बात नहीं करना चाहते फिर भी वो हमें लगातार Massage  भेजता है। हम मैसेज तो पढ़ लेते हैं लेकिन Reply नहीं करते। हमने मैसेज पढ़ लिया है और Reply नहीं किया यह seen Feature से पता चल जाता है।

फेसबुक मैसेंजर से लास्ट सीन फीचर को कैसे डिसेबल करें

Facebook Messenger पर आने वाले Chat Massages को अगर हम एक बार भी Open करके देख लेते हैं तो सामने वाले को Last Seen Feature से पता चल जाता है की आपने उसके मैसेज को देख लिया है.और अधिक सिरदर्द तब बनता है जब आप उसका Reply न कर सकें.इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें और इन Extensions को अपने Browser में Install कर लें इससे आप Facebook Chat Messenger से Last Seen फीचर को हटा सकते हैं.ताकि सामने वाले को पता ही न चले की आपने उसका मैसेज देखा और पढ़ा भी है या नही.

Google Chrome के लिए


1.      सबसे पहले अपने Computer पर Google Chrome Browser को Install करके Open करें। इसके बाद इस लिंक पर क्लिक करें। और इस Extension को अपने ब्राउजर के साथ ओपन कर लें.



2.      लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको Facebook unseen extension दिखाई देगा। टॉप में आपको Added to Chrome का एक्सटेंशन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।

3.      अब ये आपके Chrome Browser में एड हो जाएगा। अब आप लास्ट सीन के बिना Facebook Chat पर किसी के भी मैसेज पढ़ सकेंगे।

Mozilla Firebox के लिए

4.      सबसे पहले Mozilla Firebox Browser अपने Computer में Install कर ओपन करें। इसके बाद इस लिंक परक्लिक करें। यहाँ आपको एक Extension मिलेगी.इसे अपने ब्राउजर में ओपन करें.


5.      इसके बाद आपको टॉप पर install का Button दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। अब आप लास्ट सीन के बिना किसी का भी मैसेज पढ़ सकेंगे।


उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Facebook Par Last Seen Hide Kare फेसबुक से लास्ट सीन फीचर को कैसे डिसेबल करें पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट फेसबुक मैसेंजर से लास्ट सीन फीचर को कैसे डिसेबल करें आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Info Tech Hindi 

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.