Phone Me Unwanted Calls Ko Kaise Block Kare एंड्राइड फोन में अनवांटेड कॉल्स को कैसे ब्लॉक करें



Android Phone Me Unwanted Calls Ko Kaise Block Kare Hindi Me
एंड्राइड फोन में अनवांटेड कॉल्स को कैसे ब्लॉक करें ?
आज कल हर कोई Smartphone Useकरना पसंद करता है जहाँ एक तरफ Android Phones को Use करने के बहुत सारे फायदे हैं और हमें इससे बहुत कुछ मिलता है वहीँ पर Mobile Companies की तरफ से और दूसरी कम्पनियों की तरफ से आने वाली Unwanted Callsसरदर्द का कारण भी बनती है.
unwanted calls

कभी Caller Tunes तो कभी Offers तो कभी फ़िज़ूल की Spam Callsआती ही रहती हैं ,जिनकी वजह से एक User परेशान हो जाता है.आज की इस पोस्ट में मै आपको अपने Mobile पर आने वाली Unwanted Calls को Blockकरके इनसे छुटकारा पाने का तरीका बताऊंगा.

एंड्राइड फोन में अनवांटेड कॉल्स को कैसे ब्लॉक करें ?

इस तरीके से आप न सिर्फ Unwanted Calls बल्कि Spam Massages से भी छुटकारा हासिल कर सकते हैं.वैसे तो इस कार्य के लिए Google Play Store पर बहुत सारी Android Apps पहले ही से मौजूद हैं जिनको पहले ही काफी लोग यूज करते आये हैं या कर रहे हैं.इनमे से True Caller सबसे Popular App है.आज मै आपको पहले बिना किसी एप के इन Unwanted Calls को Block करने का तरीका बताता हूँ उसके बाद आपको उन Android Apps के बारे में भी बता देता हूँ जो इस कार्य के लिए Best हैं.

Without Apps Unwanted calls Ko Kaise Block Kare

1. सबसे पहले Phone App को खोलें.
2.Phone के Topमें सीधी तरफ तीन Dotes होंगे, उसे टैप करे.
3. अब आपके सामने List आ जाएगी, इसमें से Call Settings पर टैप करें.
4. Call Settings के बाद Call Reject और फिर Call Reject From  पर टैप करें.
5. Plus Icon को Selectकरें इसके बाद आपको जिस भी Numbers को Block करना है, उसे Contacts या Call Details में से Select कर लें.

Agar Appke Phones Me Ye Option Nhi Ho To

यदि आपके पास Samsung, LG, HTC ब्रैंड का Phone है, तो आपका Smartphone फोन Apps के मापदंडों के अनुसार Reject List को Handle कर सकता है. अगर ऊपर दिया गया तरीका आपके Smartphone में Work नहीं करता, तो आपके Contact Settingsमें Block का Optionमौजूद हो सकता है. इसे भी आप Check कर लें.

Unwanted Calls Blocker Android Apps on Google Play Store

Google Play Store में भी Call Reject or Call Block करने के लिए कई Android Apps मौजूद हैं. Security Applicationमें अवास्ट Mobile Security की Feature है. ये Feature Users को दिन भर में, या सप्ताह भर में उस समय को चुनने का Options देता है जब Filtering सबसे कारगर होती है. इसके अलावा Call Block or Rejectकरने के कई और खास Apps हैं. जैसे कि- Call Blocker, या Blocking Calls and SMS , True caller  आप Google Play Store में जाकर Call Blockerनाम से Applicationsआराम से Search कर सकते हैं.


उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Android Phone Me Unwanted Calls Ko Kaise Block Kare Hindi Me  पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट एंड्राइड फोन में अनवांटेड कॉल्स को कैसे ब्लॉक करें ? आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.