Android phone Me Apps Ko Phone Memory Se SD Card Me Kaise Move Kare



Android Smartphone Me Apps Ko Phone Memory Se SD Card Me Kaise Move Kare
एंड्राइड स्मार्टफोन में एप्स को फोन मेमोरी से एस डी कार्ड में कैसे मूव करें

Android Smartphone में जब भी हम कोई भी New App Install करते हैं तो वो सीधे ही मोबाईल की Internal Memory में ही Download और Install होती है.इस तरह एक के बाद एक App Installकरते रहने से Mobile की Internal Memory Full हो जाती है जबकि Mobile में sd कार्ड भी लगा हुआ होता है.
move apps to sd card

समस्या ये आती है की Mobile Memory को खाली कैसे करें और इसमें जितनी भी Apps Install है उन्हें अपने sd Card में कैसे Move करें.क्यों की अगर Mobile Phone की इन्टरनल  मेमोरी को खाली नही किया तो नयी एप कोई भी Install नही होती.

आज की पोस्ट में मै आपको Smartphone की इंटरनल मेमोरी में Install Apps को sd Card में Move करने का तरीका बताऊंगा.ताकि हम अपने Mobile Space को थोडा खाली रख सकें.और ये जरुरी भी है वर्ना एक तरफ तो मोबाईल का Space Full होगा और New Apps Install नही होगी और दूसरी तरफ मोबाईल भी Hang होने लगेगा.और Phone Speed Slow हो जायेगा.

एंड्राइड स्मार्टफोन में एप्स को फोन मेमोरी से एस डी कार्ड में कैसे मूव करें

Android Smartphone इस्तेमाल करने वाले Users के फोन में कई Apps Installहोती हैं. ये सभी एप्स फोन की Memory में Save होती होंगी, जिसके चलते Phone Memory का Space कम होता जाता है. ऐसे में अन्य Apps Installकरने के लिए स्पेस नहीं बचता. फोन में स्पेस बढ़ाने के लिए Old Apps को Delete करना ही एक मात्र साधन बचता है.

अगर आपके साथ भी ऐसी Problems आ रही है, तो इसका Solution आसानी से किया जा सकता है. Google Play Store पर ऐसे कई Apps हैं, जो आपके फोन में इन्स्टॉल एप्स को SD Memory Card  में Transfer कर देते हैं, जिससे फोन में Space मिल जाता है.

Move Mobile Apps to SD Memory Card

1. AppMgr III  नामक इस एप को अपने फोन में Download कर Install करें. जब आप इसे Open करेंगे तो आपके सामने आपके फोन में मौजूद Apps की Listआएगी.अगर Listमें कोई Appनहीं है, तो वो एप SD Cardमें Transferनहीं हो सकती है.

2. इसके बाद आपको जो App Moveकरनी है, उसपर क्लिक करें.इसके बाद Move to SD card पर क्लिक करें.

3. जैसे ही आप इस Button पर टैप करेंगे, तो Apps SD Card में Move होना शुरु हो जाएगी.

4. मूव होने के बाद उस एप के सामने लिखा होगा Move to Device, इसका मतलब कि आपकी एप सही से एसडी कार्ड में मूव हो गई है.

5. अगर इसके बाद आपको कभी उस एप को वापस Device में Save करना है, तो AppMgr III एप को Right स्वाइप करें. यहां आपको ON SD CARD का Option दिया गया होगा. यहां से आप दोबारा एप को डिवाइस में मूव कर सकते हैं.


उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी Android Smartphone Me Apps Ko Phone Memory Se SD Card Me Kaise Move Kare  पसंद आएगी. इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ.

ये पोस्ट एंड्राइड स्मार्टफोन में एप्स को फोन मेमोरी से एस डी कार्ड में कैसे मूव करें आपको कैसी लगी, इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.