Get Blog Traffic From Google Plus गूगल प्लस से ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लायें

Increase Blog Traffic with Google plus
Increase Blog Traffic with Google plus 
Dear readers, Blog बनाने और उसका Promotion करने के लिए मैंने कई posts के जरिये बताया भी था.Social Media sites से Blogs को काफी ज्यादा promotion मिलता है.और search engines से भी ज्यादा visitors Social Media साइटों से आते हैं.इसलिए लोग Blog के प्रचार प्रसार कार्य के लिए सबसे ज्यादा Social Media का ही इस्तिमाल करते हैं.जो की वाकई फायदेमंद भी है.और Blog promotions के लिए face book की भूमिका तो किसी से छुपी हुई भी नही है.face book पर blog की हर हर post का प्रकाशित होना blog के लिए कई पाठक लाता है.


तो कई लोग Face book पर ही कई bloggers मंच से भी जुड़े हुए हैं ,जहाँ अपनी posts शेयर करने से नए नए Bloggers आपके Blogs पर पहुँचते हैं.इससे भी Blog का फायदा होता है.Face book ,Twitter और दूसरी Social Media पर बेशक अपने blog का प्रचार प्रसार करना चाहिए ,इन्ही के साथ साथ Google की Social Media service ''Google Plus ’’ पर भी Active होना blog के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है.

कई लोग Google की इस Social Media service का फायदा उठा भी रहे हैं.Google plus के लिए आपको अपना G mail अकाउंट ही काम में आ जायेगा.इसी अकाउंट के जरिये आप Google plus से जुड़ सकते हैं. Google plus से जुड़ने के बाद आपको अपने blog में थोड़ी सी settings करनी है उसके बाद आप हर एक posts Google plus पर उसी समय शेयर कर सकते हैं. Google plus के और भी कई फायदे हैं.जब आप अपने blog पर Google plus को एक्टिव कर लेंगे ,तो अब आप जब भी अपने ब्लॉग पर कोई भी पोस्ट करेंगे तो आपसे पूछा जायेगा की आप Google plus पर इसे share करना चाहेंगे ? फिर आप अपनी उस post को शेयर कर सकते हैं.

वो post उसी समय Google plus पर पहुँच जाएगी.अगर आप इस post को अपने सभी फ्रेंड सर्किल को ईमेल भी करना चाहते हैं ,तो शेयर करते समय आपको इस पोस्ट को ईमेल करने के बारे में भी पूछा जाता है.उसके बॉक्स पर क्लिक करके आप उस पोस्ट को उसी समय सभी Google plus फ्रेंड्स को Email भी कर सकते हैं.ये post इस तरह आपके Google plus friends and followers तक उसी समय पहुँच जाती है.ये ख़ास कर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जिनके blogs की posts feed से पाठकों तक नही जाती.कई बार फीड की खराबियां आ जाती हैं.वो इस तरीके को अपनाकर अपनी हर पोस्ट को अपने पाठकों को ईमेल कर पहुंचा सकते हैं.

इस तरह सभी ब्लोगर्स Google plus पर भी एक्टिव हो जाएँ.और इस सेवा का खूब खूब फायदा उठायें.इससे आपके ब्लोगों को काफी ज्यादा promotion मिलेगा.और साथ ही अपने blog पर Google plus का गेजेट भी लगा लें.ताकि लोग आपके blog पर आकर आपके साथ Google plus पर भी जुड़ सकें.मैंने पर्सनली इसके बहुत फायदे देखे हैं . ब्लॉग प्रमोशन के लिए Google plus की भूमिका Face book से किसी तरह से भी कम नही है।


Google plus अब पहले से काफी ज्यादा Advance हो चूका है.अब आप यहाँ अपने ग्रुप वैसे ही बना सकते हैं जैसे Face book पर बनाते हैं ,और यहाँ भी आप दूसरों के Groups को joins कर सकते हैं. मैंने कई Blogs का रिव्यू किया है ,उसमे मेरा personal Experience ये रहा है की ज्यादातर Blogs पर search engines के बाद ट्रेफिक के मुख्य कुछ सोर्स हैं ,Face book ,What’s app ,and Google Plus और Twitter. जहाँ से उनके blogs पर रोजाना काफी ज्यादा विजिटर्स आते हैं. इन ट्रेफिक सोर्सेज में सबसे ज्यादा विजिटर्स Google plus से आते नज़र आ रहे हैं.इससे भी आप अंदाजा लगा सकते हैं की Google plus कितना असर रखता है.

एक खास बात और ये है की आपकी posts टाइटल के साथ आपकी blog के link से पहले Google plus पर शेयर किये गये लिंक के साथ search engines पर जल्दी आ जाती है.इससे रैंकिंग में काफी फायदा मिलता है.पर्सनली मै Face book पर बहुत ही कम active हूँ पर अपनी हर posts को Google plus पर जरुर शेयर करता हूँ.और मेरे blogs पर आने वाले ज्यादातर ट्रेफिक भी Google plus से ही होकर आता है.इसलिए मेरे लिए ये Face book से कहीं बढ़कर है.




''आपको ये पोस्ट कैसी लगी ? अपनी राय निचे कमेन्ट बॉक्स में जरुर दें.और अगर आपको Info Tech Hindi Website पसंद आई ,तो आज ही Join कर लीजिये ,और Emails के जरिये नई Posts प्राप्त कीजिये.

Info Tech Hindi 


Do you want about google plus button for blogger, google plus button blogger, google plus button for blog, g+ button for blogger, add google + button to blog, google plus marketing, generate traffic, google plus traffic,google plus button for blogger, google plus button for blog, google plus button blogger, add google plus button to blogger, add google plus button to blogger posts, create google + button for blogger, add google + button to blog, g+ button for blogger, how to add google plus button to blogger, how to add google plus button to blogger posts 

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.