Get Free Blog Traffic From Reddit रेडिट से अनलिमिटेड ब्लॉग ट्राफिक कैसे प्राप्त करें

आज आपको social media की एक website reddit के बारे में बताता हूँ. reddit यौरप में काफी ज्यादा यूज किया जाने वाला social media platforms है.और ये भी Facebook की तरह ही popular है.लेकिन कई खूबियाँ reddit में ऐसी भी हैं जो शायद Facebook, Twitter, Google Plus, वगैरा किसी भी social media पर नही है.वो है किसी भी posts का जल्द viral. होना.


दुनिया में ज्यादातर posts  और video जो की viral होते हैं उनमे से 80%  reddit से ही होते हैं. reddit पर हर मिनट में काफी जायदा posts की जाती हैं.जिन्हें उस समय online लोग visit  करना शुरू कर देते हैं.यहाँ तक की अगर आप अपनी  blog की कोई पोस्ट  reddit पर शेयर करते हैं ,तो 1000 विजिटर्स पर मिनट की रफ़्तार से आपके  blog पर आते हैं.और अगर आप reddit  पर पोस्ट शेयर करने के बाद अगर आप अपने  blog का पूरे दिन का overview चेक करते हैं तो आप हैरान रह जायेंगे की आपकी posts को दिन भर में लाखों लोगों ने विजिट किया है.

Blogs and websites, and YouTube channels को जितने ज्यादा visitors reddit से मिलते हैं ,उससे ज्यादा किसी भी social media platforms से नही मिलते ,यही वजह है की reddit  दुसरे social media platforms के मुकाबले में सक्रिय लोगों का एक गढ़ है.


reddit  के नियम सख्त हैं

reddit  पर वैसे तो कोई अभी अपनी आईडी बना सकता है.चाहे वि किसी भी कंट्री से हो.लेकिन reddit  ज्वाइन करने से पहले आप उसके नियमो को जरुर पढ़ लें.क्यूँ की सबसे ज्यादा यूजर्स के अकाउंट को block करने में भी reddit  पहले नंबर पर है.जैसे ही आप इसका कोई भी नियम तोड़ते हैं ये आपका अकाउंट फ़ौरन block कर देता है ,जिसे आप दुबारा शुरू भी नही कर सकते.

Working system of Reddit

जिस तरह Facebook पर जिनके likes ज्यादा हों ,उनके followers भी ज्यादा होते हैं ,और उनके किसी भी स्टेटस पर comments भी उतने ही ज्यादा मिलते हैं.उसी तरह Reddit पर likes को कर्मा कहते हैं ,आपके जितने ज्यादा कर्मा होंगे आपकी प्रोफाइल Reddit की नजर में उतनी ज्यादा मान्य होगी.यहाँ आप 5 कर्मा होने के बाद ही अपनी posts या videos के links को शेयर कर सकते हैं ,उससे पहले नही.अगर आप शुरू में ही कोई link शेयर कर देते हैं तो आप Reddit की पॉलिसी के खिलाफ चल रहे हैं.आपका अकाउंट कभी भी ब्लोक किया जा सकता है.

How to Work on Reddit?

अगर आप Hindi or Urdu में वर्क करते हैं तो आप Reddit से दूर ही रहिये ,क्यूँ की Reddit पर ज्यादातर European लोग होते हैं जो की इन भाषाओँ को नही जानते.अगर आप इंग्लिश में वर्क करते हैं तो Reddit आपके लिए बेस्ट साबित होगा.यहाँ से आपको इतना traffic मिलेगा जितना आपने सपने में भी नही सोचा होगा.जाहिर सी बात है की यहाँ जिस तरह के लोग हैं उसी तरह की posts को share करना फायदेमंद रहता है.शेर के आगे घास डालना बेवकूफी ही है ,उसी तरह दूसरी भाषाओँ की posts या videos को यहाँ पर शेयर करना किसी काम का नही है.


अगर आपको Reddit पर वर्क करना है तो सबसे पहले आपको Karma Increase करने होंगे इसके लिए शुरू में आप सिर्फ images शेयर करें ,जब आपके कर्मा 5 से ज्यादा हो जाएँ तब आप लिंक शेयर करें.और यहाँ आपको दूसरों की posts पर खूब कमेंट्स करने होंगे ,और खूब उन्हें लाइक करना होगा ,तब जाकर आप भी उनकी नजर में आयेंगे.और वो आपको सीरियस लेंगे.आपके द्वारा दिए गये links को भी विजिट करेंगे.


Google AdSense का फायदा

जैसा की आप सभी जानते ही है की आपकी blog or website  या YouTube channel  पर जितने ज्यादा European  आते हैं ,उतना ज्यादा आप best earning कर सकते हैं ,क्यूँ की इन देशों की Google Ad Sense पर विज्ञापनों की रेट्स भी ज्यादा मिलते हैं.online earning के लिहाज से Reddit से लाया गया traffic काफी ज्यादा फायदेमंद रहता है.



अगर आपने Reddit पर अकाउंट बना लिया और हजारों कर्मा भी हासिल कर लिए तो आप अपने Reddit अकाउंट को किसी भी European को बेच सकते हैं.क्यूँ की यहाँ कर्मा बनाना काफी मुश्किल कार्य होता है ,इसलिए कई लोग तो कई कई अकाउंट बनाकर कर्मा इकट्ठे करके उन्हें बेच कर best earning भी कर रहे हैं.इन Reddit अकाउंट को आप किसी भी  Free Lancing  साईट पर जाकर सेल कर सकते हैं.वहां आपको इसके सबसे ज्यादा खरीददार मिल जायेंगे.अगर आप  part-time earning के short ways की तलाश में हैं तो आपके लिए ये भी एक बेस्ट विकल्प है.आप यहाँ अकाउंट बना बना कर कर्मा इकट्ठे कर करके उन अकाउंटस को दुबारा European  को बेच सकते हैं.इनकी आपको अच्छी कीमत भी मिल जाती है.वो भी Dollar में.

Promotion के लिए बेस्ट है Reddit

Reddit पर आप अपने blog or website या YouTube channel videos के लिंक्स को शेयर कर सकते हैं जिनकी भाषा English हो.यहाँ से आपको प्रति सेकेण्ड के हिसाब से traffic मिलेगा.और अगर एक बार Reddit users आपकी साईट पर आ गये तो समझो आपकी site को rank करने से कोई भी नही रोक सकता.और रोजाना के visitors  की संख्या लाखों में चली जाएगी.अगर आप चाहें तो इस पर ट्राय करके देख सकते हैं ,आपको भी अंदाजा हो जायेगा की Reddit क्या बला है.

उम्मीद करता हूँ की आपको Reddit के बारे में काफी जानकारी मिली होगी.अगर आप कुछ पूछना चाहें तो कमेंट्स करके पूछ सकते हैं.



 Info Tech Hindi 


Here You Can Learn about : 
How To Get Traffic From Reddit To Your Blog 
How To Get Massive Traffic From Reddit
The Marketer's Guide to Reddit
The Easiest Guide to Making Reddit
9 Killer Ways To Get Traffic Without SEO Or Social Media
How to get HUGE Traffic from Reddit
Using Reddit to drive traffic
traffic from Reddit
Reddit traffic
Reddit and SEO
Marketing
Huge Traffic

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.