Computer basic hardware and networking fundamentals notes PDF in Hindi free download



Computer basic hardware and networking fundamentals notes PDF in Hindi free download Computer Internet Basics Computer Hardware Notes Free E Books कंप्यूटर इन्टरनेट बेसिक कंप्यूटर हार्डवेयर के नोट्स ई बुक्स फ्री में डाऊनलोड करें 
डियर रीडर्स आज आपके लिए कंप्यूटर और इंटरनेट तकनीक सम्बंधित कुछ किताबें लाया हूँ ,ये बड़ी दिलचस्प किताबें हैं। आइये कुछ किताबों के बारे में जानते हैं।
Computer basic hardware and networking fundamentals notes PDF in Hindi

1. COMPUTER NOTES FOR B.COM ,BSC,I.COM
ये किताब इंग्लिश भाषा में है ,और इसमें कंप्यूटर सम्बन्धी सैकड़ों सवाल और उनके जवाब हैं। ये खास कर B.COM ,BSC,I.COM के छात्रों के लिए बहुत उपयोगी है। इसे आप ऑनलाइन पढ़ भी सकते हैं और डाऊनलोड भी कर सकते हैं।

2. INTERNET BASICS 
ये किताब है इंटरनेट बेसीक्स। इसमें इंटरनेट के बारे में बहुत अहम जानकारियां हैं ,ये भी इंग्लिश में ही है। इसमें इंटरनेट ,वेबसाइट ,डोमेन ,ब्लॉग ,ब्राउजर्स वगैरा के बारे में कई जानकारियां हैं। इसे आप ऑनलाइन पढ़ भी सकते हैं और डाऊनलोड भी कर सकते हैं।

3. INTRODUCTION TO COMPUTER HARDWARE 
ये किताब है इंट्रोडेकशन कंप्यूटर हार्डवेयर। इसमें कंप्यूटर हार्डवेयर सम्बन्धी कई अहम जानकारियां हैं। इन सभी किताबों में चित्रानुसार समझाया गया है। इसे भी आप ऑनलाइन पढ़ भी सकते हैं और डाऊनलोड भी कर सकते हैं।



आज के लिए इतना ही। कई लोग ईमेल वगैरा के जरिये फरमाइश करते रहते हैं की कई किताबें हिंदी भाषा में चाहिए ,उनसे अर्ज है की हिंदी भाषा में किताबें बहुत ही कम हैं जो की शायद फ्री में हों ज्यादातर हिंदी में किताबों के निचे उनकी रेट भी लिखी हुई मिल जाती है। मेरे पास ज्यादातर किताबें इंग्लिश और उर्दू में हैं ,अगर आप इन भाषाओँ का ज्ञान रखते हैं तो ये मंगवा सकते हैं। हिंदी भाषा की सभी किताबें मै इसी ब्लॉग पर पोस्ट कर चूका हूँ।


                                                       ''आमिर अली दुबई ,,

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.