Blogger New Dashboard Latest Update 2017 in Hindi ब्लॉगर का नया डेशबोर्ड



Blogger New Dashboard Latest Update 2017 in Hindi ब्लॉगर का नया डेशबोर्ड 
ब्लॉगर बदल चूका है तैयारी कर लो (ब्लोगर का नया डेशबोर्ड )

जी हाँ दोस्तों जो लोग Blogger Use कर रहे हैं जिनके Blogs Blogger पर बने हुए हैं वो इस पोस्ट को जरुर पढ़ लें.नवम्बर 2016 लास्ट से Blogger ने अपना New Dashboard Update कर दिया है.आज की पोस्ट में हम ब्लॉगर के New Dashboard Latest Update के बारे में जानकारी लेंगे.


Blogger new dashboard 2017


1.      ब्लॉगर पहले के मुकाबले में अब थोडा ज्यादा Advance हो गया है.जिस तरह पहले ब्लॉगर पर Sign In करते ही हमे अपनी Blogs की Lists नज़र आती थी अब आपको अपनी Posts की Lists नज़र आएगी.

2.      अब Blogger के New Dashboard में सभी Settings Sidebarमें नज़र आएँगी.और ये Sidebar यहीं पर रहेगा.आप आसानी से एक से दूसरी जगह जा सकते हैं.


3.      Blogger पर साइन इन करने के बाद आपको अपनी सबसे पहली Blog की Posts Lists नज़र आएगी और उसके ऊपर उस Blog का नाम.अगर आप अपनी दूसरी ब्लॉग पर जाना चाहते हैं तो आपको Blog Name के निचे एक Option नज़र आएगा.उस पर क्लिक करते ही आपकी Blogs Lists आपके सामने होगी.

ब्लॉगर बदल चूका है तैयारी कर लो (ब्लोगर का नया डेशबोर्ड )



4.      Recent Blogs और All Blogs के दो Options वहां आपको नज़र आयेंगे.यहाँ से आप अपनी उस ब्लॉग को Select कर सकते हैं जिसमे आपको Post करनी है.


5.      जब आप पोस्ट करने लगेंगे तब भी आपको Changing नज़र आएगी.अब आपको New Post करते समय पूरा एक Blank Page नज़र आएगा.जो पहले नही आता था.इसे इस तरह समझें की जैसे आप ज़ूम आउट करते हैं तो उस तरह नज़र आता है.


Blogger Latest Update Dashboard 2017


6.      अब आप सिर्फ एक क्लिक में ही अपने ब्लॉग का Status देख सकते हैं Overview कर सकते हैं.यानि ब्लॉगर के All Functionमें ही दे दिए गये हैं जिन पर सिर्फ एक Click करके आप जा सकते हैं.

7.      Google ने अपनी Blogger Service में समय समय पर बदलाव किये हैं.इस समय जो थोडा बहुत बदलाव किया है उससे ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है की आने वाले समय में ब्लॉगर काफी सारे बदलाव करने वाला है.




8.      पहले के मुकाबले में अब ब्लॉगर के Advance Features हुए हैं.अभी भी Blogger की Mobile App में काफी बदलाव किये जाने बाकि हैं अभी App इतनी Advanceनही है की उसी में सारा काम किया जा सके.इस पर कई लोगों ने Comments करके Google से Request की है की जल्द से जल्द वो Blogger की Mobile App को बेहतर से बेहतर बनाये.

उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी पसंद आएगी.इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ लेकिन कभी कभी पोस्ट करने का समय नही मिल पाता.इस ब्लॉग की कामियाबी ही इसका रोजाना अपडेट होना है.

ये पोस्ट Blogger New Dashboard Latest Update 2017 Review in Hindi आपको कैसी लगी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए

Subscribe My YouTube Channel
Join On Google Plus
Follow On Twitter

Aamir Ali

Info Tech Hindi 

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.