Band Laptop ko dubara kaise start kare बंद कंप्यूटर या लैपटॉप को दुबारा कैसे ऑन करते हैं



Band Laptop ko dubara kaise start kare Computer Tips and Tricks
बंद कंप्यूटर या लैपटॉप को दुबारा कैसे ऑन करते हैं ?
कई बार हम काम करने बैठते हैं और Laptop को On करते हैं और वो Start नही होता इस समय हम कुछ भी नही कर पाते.क्यों की चालू Laptop में अगर कोई Problems आये तो उसका समाधान Internet पर भी Search किया जा सकता है लेकिन अगर Laptop ही बंद हो और Start ही ना हो तो काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

start laptop

आज की पोस्ट में मै आपको कुछ Tips दे रहा हूँ अगर आपका Laptop कभी Start न हो तो आप इन Tips की Help से उसे Start कर सकते हैं .मेरे साथ भी कई बार ऐसा हुआ की लैपटॉप स्टार्ट नही हुआ मेरे पास उसे Check करवाने के अलावा दूसरा कोई विकल्प ही न रहा.

बंद कंप्यूटर या लैपटॉप को दुबारा कैसे ऑन करते हैं ?


एक दो बार ऐसा हुआ की मैंने ये चीजें चेक की जो इस पोस्ट में बताई हैं उससे लैपटॉप को दुबारा Onकरने में सहायता मिली.इसलिए इसे आपके साथ Share करना बेहतर समझा.अगर इन सब के बावजूद भी आपका Laptop On नही हो तो आप उसे Repair ही करवाएं.

कई बार देखा गया है कि लोग अपना Laptop On करने की कोशिश करते हैं लेकिन वो हो नहीं पाता.जिसके चलते कई कामों में देरी हो जाती है. लगभग हर Users को कम से कम एक बार इस परेशानी का सामना करना पड़ा होगा. इसके कई कारण हो सकते हैं. इसी के चलते आज हम आपको कुछ Tips देने जा रहे हैं जिसे इस्तेमाल करने से आपकी परेशानी का समाधान मिल जाएगा.

Check Power Supply Cable


सबसे पहले आप Power Supply की अच्छे से जांच करें. ऐसा भी हो सकता है कि आपका Laptop Discharge हो गया हो.

Check The Laptop Connectivity


कभी-कभी होता है कि आपने अपना Laptop किसी Projector या अन्य Device से Connect किया होता है. ऐसे में Connectivity को जांचना बेहद जरुरी है.

Remove Other Connectivity Devices


अगर Laptop Onकरते समय कुछ अन्य Devices आपके Laptop से Connected हैं तो उन्हें Remove कर दें जैसे Mouse Pen Drive आदि.

Corrupt Hardware Problems


Laptop Off हो जाने का एक कारण खराब Hardware भी हो सकते है. ऐसे में किसी Service Center पर जाकर उसकी जांच करवाएं और उसे Fix करवाएं.

Be battery drain

अगर आपके laptop की Batteryपुरानी हो चुकी है तो भी ये आपके लिए परेशानी की बात है. इसके लिए आपको अपने Laptop की Battery बदलवानी होगी.

1: AC Adaptor को Disconnect कर दें और Battery को निकालकर लगाएं.

2: 15सेकेंड के लिए Press और Holdकरें.

3: Ac Adaptor को Laptopमें लगाएं.

4: एक बार हो जाने पर, Button को On कर दें.


उम्मीद करता हूँ की आपको ये जानकारी पसंद आएगी.इसी तरह आप इस साईट को विजिट करते रहें यहाँ मै रोजाना कुछ न कुछ नया पोस्ट्स करता ही रहता हूँ मेरी यही कोशिश रहती है की आपको 365 दिनों में 365 नयी जानकारियां दूँ लेकिन कभी कभी पोस्ट करने का समय नही मिल पाता.इस ब्लॉग की कामियाबी ही इसका रोजाना अपडेट होना है.

ये पोस्ट Band Laptop ko dubara kaise start kare Computer Tips and Tricks आपको कैसी लगी इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें.और मेरे साथ सोशल मीडिया पर जुड़ने के लिए


Aamir Ali

Info Tech Hindi 

कोई टिप्पणी नहीं

Agr aapko ye post pasand aayi to apni keemti raay niche comments box me jarur likhen.

Comment Box me koi bhi Link share karna allow nhi hai.yahan koi bhi apne blog post ya ads vgaira ke link ya comments na kre.